Header Ads

परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने शिक्षक पर किया हमला


बछरायूं। कक्षा 11 की परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर शिक्षक पर हमला कर दिया। छात्र द्वारा हमले की तहरीर के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से शिक्षकों में रोष है। बृहस्पतिवार को शिक्षकों ने थाना प्रभारी से मिलकर छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।



क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्र एएनडीपी इंटर कॉलेज में कक्षा 11 में पढ़ता है। वह परीक्षा में फेल हो गया। प्रबंधन ने एक विषय में फेल हुए छात्रों को एक और मौका देते हुए दोबारा परीक्षा कराई। छात्र दूसरी बार भी एक विषय में फेल हो गया। थाना धनौरा के गांव कपसुवा निवासी लवी कुमार त्यागी विषय अध्यापक है। उनका आरोप है कि बुधवार को छात्र ने उन पर फेल करने का आरोप लगाते हुए परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। छात्र की धमकी को सामान्य रूप से लेते हुए लवी बुधवार की शाम घर वापस आ रहे थे। उनका आरोप है कि छात्र ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया और धमकी देते हुए भाग गया। घटना से कॉलेज स्टाफ में रोष फैल गया। कॉलेज की ओर से पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी गई।


पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज शिक्षक बृहस्पतिवार को थाने पहुचे। उन्होंने आरोपी छात्र व उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मौके पर मौजूद एसएसआई संदीप कुमार ने प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसएसआई ने बताया कि दो युवकों से पूछताछ की जा रही है। प्रधानाचार्य सतवीर सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र ने दो दिन पहले भी फोन पर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। घटना व पुलिस की लापरवाही के बारे में शिक्षक विधायक को भी अवगत कराया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं