Header Ads

111 स्कूलों का निरीक्षण, पांच शिक्षक मिले अनुपस्थित


मंझनपुर। बीएसए समेत अन्य अधिकारियों ने मंगलवार को सिराथू व मंझनपुर ब्लॉक के 111 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पांच शिक्षक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने सभी का वेतन रोकते हुए जवाब मांगा है।

बीएसए डॉ. कमलेंद्र कुशवाहा ने मंझनपुर ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय अंवावां पश्चिम का निरीक्षण किया। इस दौरान यहां सभी शिक्षक मौजूद मिले। कक्षा एक में 25 बच्चों का नामांकन है। इसके सापेक्ष केवल दो बच्चे निपुण मिले।


कक्षा दो में 19 बच्चों के नामांकन के सापेक्ष कोई भी बच्चा निपुण नहीं पाया गया।

कक्षा आठ में नामांकित कुल 75 बच्चों के सापेक्ष मात्र 14 बच्चे उपस्थित मिले। इस पर तीनों कक्षा के अध्यापक पुष्पा देवी, गीता कुमारी को प्रतिकूल प्रविष्टि और अनुदेशक रिशा सरोज को चेतावनी दी गई।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेंद्र प्रताप यादव को कार्य में शिथिलता को दोषी पाते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। कक्षा तीन के कक्षाध्यापक जितेंद्र सिंह को विद्यालय को
निपुण बनाने और बेहतर कार्य करने के लिए शिक्षक दिवस के दौरान प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई। कहा कि प्रथम चरण में अक्टूबर तक स्कूल को निपुण बनाएं।

बीएसए ने बताया कि इसी प्रकार सभी जिला समन्वयकों ने भी निरीक्षण किया। कुल 111 स्कूल के निरीक्षण में पांच शिक्षक गैर हाजिर मिले।

कोई टिप्पणी नहीं