Header Ads

विद्यालय से गैरहाजिर 50 शिक्षकों का रोका वेतन, बीएसए ने 15 दिन के अंदर मांगा जवाब


सीतापुर। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद अफसर विद्यालय निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें शिक्षक नदारद मिले। जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स समिति के निरीक्षण में 13 विकास खंडों के 50 शिक्षक अनुपस्थित मिले। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गैरहाजिर मिले इन सभी शिक्षकों का एक दिन वेतन रोक दिया है।


जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय टॉस्क फोर्स समिति की समीक्षा की थी। इस समीक्षा में प्रत्येक अफसर को हर माह कम से कम पांच विद्यालयों के निरीक्षण का निर्देश दिया था। निरीक्षण को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करना था लेकिन यह अफसर निरीक्षण नहीं कर रहे थे। इस पर इन्हें चेतावनी दी गई थी कि वह पांच विद्यालयों का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें। इस हिदायत के बाद अफसर
विद्यालय पहुंचे तो उन्हें शिक्षक बिना सूचना के गैरहाजिर मिले। शिक्षकों के अवकाश का प्रधानाध्यापक भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने निरीक्षण के दिन का वेतन रोकते हुए 15 दिन के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है।



इन ब्लॉक के स्कूलों में हुआ था निरीक्षण

नामित अफसरों ने जिले के एलिया, गोंदलामऊ, सकरन, रेउसा, बेहटा, बिसवां, कसमंडा, मछरेहटा, परसेंडी, हरगांव, पिसावां, महमूदाबाद, सिधौली विकास खंड के स्कूलों में निरीक्षण किया था। 50 शिक्षक गैरहाजिर मिले थे।

कोई टिप्पणी नहीं