Header Ads

रोजगार के नए अवसर पैदा होंगेशाह

नई दिल्ली, । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट को दूरदर्शी, जनहितैषी और विकासोन्मुखी बताया। उन्होंने कहा कि यह रोजगार तथा अवसरों के एक नए युग की शुरुआत करके देश को एक विकसित राष्ट्र के रूप में उभरने की राह पर ले जाएगा।



शाह ने बजटफॉरविकसितभारत हैशटैग के साथ एक्स पर पोस्ट में कहा, देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और विश्वास को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार के संकल्प का परिचायक भी है। यह बजट युवाओं, महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही किसानों के लिए कई अवसर प्रदान करते हुए विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। शाह ने कहा, बजट भारत की उद्यमशीलता को बढ़ाने और व्यापार करने में सुगमता के साथ आर्थिक विकास को भी एक नई दिशा देगा। बजट में कर आकलन नियमों को सरल बनाकर करदाताओं को राहत दी गई है।


बजट में राष्ट्रीय सहकारी नीति के निर्माण की घोषणा का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि यह देश में सहकारिता आंदोलन को सशक्त बनाने और जमीनी स्तर पर इसकी पहुंच को मजबूत करने का काम करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं