Header Ads

फर्जी हाजिरी लगाने को लेकर शिक्षकों में हाथापाई



जलालाबाद,। ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय इनायतपुर में फर्जी तरीके से रजिस्टर पर हाजिरी लगाने को लेकर प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के बीच कहासुनी हो गई और कुछ ही देर में मामला मारपीट में तब्दील हो गया। गांव के लोग भी एकत्र हो गए और ग्रामीणों ने भी मारपीट कर दी। बाद में कुछ लोगों ने मामले को शांत किया। बीएसए ने आरोपित शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है।






ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानाध्यापक आलोक दुबे व सहायक अध्यापक के बीच अनुपस्थित शिक्षक विजय कुमार की उपस्थित लगाने को लेकर विवाद हुआ। शिक्षक आशुतोष मिश्रा ने प्रधानाध्यापक के रजिस्टर पर गैर हाजिर शिक्षक की हाजिरी लगाए जाने का विरोध जताया। इसी बात को लेकर वाद- विवाद शुरू हुआ जो कि बाद में मारपीट



में तब्दील हो गया। मारपीट होती देख पहुंचे ग्रामीणों ने भी हाथ साफ कर दिए। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानाध्यापक गैर हाजिर रहने वाले शिक्षकों की हाजिरी लगा देते हैं। विद्यालय में पढ़ाने की जिम्मेदारी एक शिक्षक आशुतोष मिश्रा पर चल रही है। विद्यालय में शिक्षा मित्र शकील अहमद की नियुक्ति है, लेकिन प्रधानाध्यापक से साठगांठ की वजह से वह भी विद्यालय नहीं आते हैं। बीएसए संदीप कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी के बाद बीईओ शिवेंद्र कुमार वर्मा, एआरपी को मौके पर भेजा गया। पूरे मामले की जांच कराई गई है। बीईओ से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। इस मामले में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं