Header Ads

शिक्षक संघ ने कहा, स्थगन नहीं फैसला रद्द हो



लखनऊ। योगेश त्यागी और सुशील पांडेय ने कहा कि यह शिक्षकों की क्षणिक जीत है। वहीं सह संयोजक व उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों की समस्याओं के समाधान होने व आदेश निरस्त होने तक मोर्चे के पूर्व घोषित कार्यक्रम जारी रहेंगे और 29 जुलाई को बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव किया जाएगा।


शिक्षकों पर डिजिटल हाजिरी जल्दबाजी में थोपा गया- मायावती लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि परिषदीय स्कूलों में डिजिटल हाजिरी बिना तैयारी के जल्दबाजी में थोपी गई। राज्य सरकार को पहले इसके लिए तैयारियां करनी चाहिए, फिर लागू करना चाहिए।

मायावती ने मंगलवार को सोशल मीडिया ‘एक्स’ लिखते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। बदहाली की शिकायतें आम हैं। इस पर समुचित बजटीय प्रावधान कर गंभीर समस्याओं का हल निकालने की जगह राज्य सरकार ध्यान बांटने के लिए केवल दिखावटी काम कर रही है। शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी भी सरकार का ऐसा ही कदम है, जो जल्दबाजी में बिना पूरी तैयारी के ही थोप दिया गया। इससे कहीं ज्यादा जरूरी है शिक्षकों की सही व समुचित संख्या में भर्ती के साथ ही बुनियादी सुविधाओं का विकास, ताकि अच्छी गुणवत्ता वाली पढ़ाई सुनिश्चित हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं