Header Ads

पढ़ाना छोड़ पशु चिकित्सा करते मिले प्रधानाध्यापक


अलीगढ़,। स्कूलों के निरीक्षण में बीएसए ने गोंडा ब्लाक के एक शिक्षक को पशु चिकित्सा का कार्य करते हुए पकड़ लिया। स्कूल में बीएसए को देखकर प्रधानाध्यापक पशु चिकित्सा के सामाग्री को छोड़ कर भाग निकले। इसी तरह आधा दर्जन से अधिक स्कूलों के निरीक्षण में कई प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र नदारद मिले। यही नहीं कई तो शिक्षण कार्य को सेकेंड्री रखते हुए विभिन्न व्यवसाययों में लगे हुए मिले।

बेसिक शिक्षा परिषद के मानकों पर स्कूलों और गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए बीएसए प्रयास कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा को सुधारने के लिए बीएसए लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। मगर शिक्षक-शिक्षिकाएं सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।


BSA अलीगढ

बीएसए ने सोमवार को विकास खंड गोंडा के सुबकरा व ढतौली सहित विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें विद्यालयों में ताला बंद मिला। प्राथमिक विद्यालय ढातौली के प्रधानाध्यापक पशु चिकित्सा का काम करते मिले।


बीएसए को विद्यालय के अंदर देख प्रधानाध्यापक पशु चिकित्सा से जुड़ी बहुत सी सामग्री छोड़कर भाग गए हैं। सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक न तो समय से स्कूल आ रहे और न ही बच्चों का भविष्य सवांरने के लिए कार्य कर रहे हैं। बीएसए ने कहा कि विभाग में कार्यरत शिक्षक अपना मुख्य कार्य छोड़कर अन्य व्यवसाय में जुटें हैं। उन्हें लगता है कि यहां से तो सेलरी आनी ही तो कुछ और कार्य कर आमदनी करते हैं। मगर अब ऐसा नहीं होगा। शिक्षा छोड़ कर अन्य व्यवसाय करने वाले शिक्षकों की सूची तैयार की जा रही है। इन पर विभागीय कार्रवाई के साथ ही सेवा समाप्ती के लिए शासन को भेजा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं