Header Ads

चार साल में आठ करोड़ नई नौकरियां मिलीं , मोदी बोले- रिजर्व बैंक के आंकड़ों ने फर्जी खबरें फैलाने वालों को चुप कराया

 चार साल में आठ करोड़ नई नौकरियां मिलीं : प्रधानमंत्री

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन से चार वर्षों में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां उपलब्ध हुई हैं।


प्रधानमंत्री मुंबई के गोरेगांव उपनगर में क्षेत्र में सड़क, रेलवे और बंदरगाह क्षेत्रों में 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत और आधारशिला रखने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने कहा कि आरबीआई ने हाल में रोजगार पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसके अनुसार पिछले तीन-चार वर्षों में लगभग आठ करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं। उन्होंने कहा कि इस आंकड़े ने नौकरियों पर फर्जी खबरें फैलाने वालों को चुप कर दिया है। पीएम ने कहा कि देश में कौशल विकास और रोजगार की जरूरत है और हमारी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। मुंबई और उसके आसपास की आगामी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से शहर के आसपास के इलाकों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने कहा, छोटे और बड़े निवेशकों ने हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल का उत्साहपूर्वक स्वागत किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत जल्द तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

जिंदगी आसान हुई उन्होंने कहा कि भारत के यूपीआई और आधुनिक डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे की वजह से लोगों की जिंदगी आसान हुई है और उनके लिए एक देश से दूसरे देश में पैसे भेजना आसान हुआ है। पीएम ने कहा, मीडिया लोगों को उनकी ताकत से अवगत कराता है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले ज्यादातर लोग स्टार्टअप शब्द से अनजान थे, लेकिन मीडिया ने इसे घर-घर तक पहुंचा दिया।


मोदी ने दिया नवविवाहित अनंत-राधिका को आशीर्वाद

मुंबई, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नवविवाहित जोड़े अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को उनकी शादी के बाद आशीर्वाद दिया। इस समारोह में मशहूर हस्तियां, कारोबारी दिग्गज और राजनेता शामिल हुए। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत और फार्मास्युटिकल क्षेत्र की उत्तराधिकारी राधिका ने मोदी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। मोदी अंबानी परिवार के स्वामित्व वाले जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के रिसेप्शन के लिए पहुंचे, जिसका नाम ‘शुभ आशीर्वाद’ रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं