Header Ads

चार महीने बाद भी 104 परिषदीय स्कूलों में नए छात्रों का नामांकन शून्य




बरेली, स्कूल चलो
अभियान के तहत चार महीने बाद भी जिले के 104 परिषदीय स्कूलों में किसी नए छात्र का का नामांकन नहीं हुआ है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को शून्य नामांकन वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

विभागीय रिपोर्ट के मुताबिक जिले अलग-अलग ब्लॉक के 83 प्राथमिक, नौ कंपोजिट और 12 उच्च प्राथमिक स्कूलों में शून्य नामांकन हुआ है। आलमपुर जाफराबाद में दो प्राथमिक स्कूल, बहेड़ी में 17, शहर में नौ, भदपुरा में आठ, भुता में चार, बिथरी चैनपुर में तीन, दमखोदा में 10, फरीदपुर में चार, फतेहगंज पश्चिमी में तीन, मझगवां में सात, मीरगंज में दो, नवाबगंज में चार, रामनगर में आठ और शेरगढ़
में 11 प्राथमिक स्कूलों में एक भी नए बच्चे का दाखिला नहीं हुआ है। इसके अलावा आलमपुर जाफराबाद के दो उच्च प्राथमिक स्कूल, बहेड़ी में एक, भुता में दो, बिथरी चैनपुर में दो, दमखोदा, क्यारा, नवाबगंज में एक-एक और रामनगर में दो उच्च प्राथमिक स्कूलों में भी नामांकन शून्य है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि इन स्कूलों में नामांकन की स्थिति शून्य होना गंभीर लापरवाही और शिथिलता है। सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं