Header Ads

परिषदीय स्कूलों में 10 से कम नामांकन पर बीईओ व हेडमास्टर को नोटिस

 जिले में परिषदीय स्कूलों में नामांकन ना कराने वाले स्कूलों के खिलाफ विभाग द्वारा कार्यवाही की शुरुआत हो गई है। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के ऐसे परिषदीय स्कूलों की सूची जारी की गई है। जिनमें इस सत्र में दस से कम नामांकन हुए है। विभाग द्वारा जारी की गई सूची में जिलेभर के 11 स्कूल शामिल है। सूची में शामिल स्कूलों के प्रधानाध्यापक व संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यवाही करने की तैयारी में है। जल्द ही सभी संबंधित बीईओ व प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।




बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार को सूबे के दस से कम नामांकन वाले स्कूलों की सूची जारी की गई थी। सूबे में कुल 697 स्कूलों में दस से कम नामांकन हुए है। वहीं इस सूची में जिले के 11 स्कूल शामिल है। जिनमें नकुड़ के सबसे अधिक छह स्कूल है। वहीं नानौता के दो स्कूल व मुजफ्फराबाद, देवबंद व गंगोह का एक-एक स्कूल है। जिले के दस से कम नामांकन वाले पांचों ब्लॉक के पांच खंड शिक्षा अधिकारियों समेत सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक को भी कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा। नोटिस भेजे जाने के तीन-तीन दिन बाद नामांकन की समीक्षा की जाएगी। यदि किसी स्कूल द्वारा नामांकन प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जाता तो विभाग ऐसे स्कूलों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की तैयारी में है।


विभाग द्वारा दस से कम नामांकन वाले स्कूलों की सूची जारी की गई है। जिसमें जिले के 11 स्कूल शामिल है सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक व संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस भेजा जाएगा। नामांकन प्रक्रिया में सक्रियता ना दिखाने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। - कोमल, बीएसए सहारनपुर

कोई टिप्पणी नहीं