Header Ads

पुलिस भर्ती परीक्षा में दो सिपाहियों समेत 14 गिरफ्तार,12 मुकदमे



लखनऊ,  उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में तीसरे दिन रविवार को दो सिपाहियों समेत 14 लोग गिरफ्तार किए गए। इनमें सात सॉल्वर, पांच अभ्यर्थी व दो सिपाही शामिल हैं। साथ ही 185 संदिग्ध अभ्यर्थी मिले हैं। रविवार को अलग-अलग जिलों में गड़बड़ी मिलने में 12 एफआईआर दर्ज की गई हैं।


भर्ती बोर्ड के मुताबिक रविवार को दो लाख 84 हजार अभ्यर्थियों (30 प्रतिशत) ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली में तीन लाख 41 हजार 120 और दूसरी पाली में तीन लाख 41 हजार 120 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। सिपाही भर्ती परीक्षा का चौथा दिन 30 अगस्त और पांचवां 31 अगस्त को होगा।



संदिग्ध अभ्यर्थियों के बारे में पड़ताल पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी राजीव कृष्ण के मुताबिक 25 अगस्त को छह लाख 78 हजार 767 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान पहली पाली में 84 और दूसरी पाली में 101 संदिग्ध पाए गए। इन संदिग्ध अभ्यर्थियों के बारे में पड़ताल कराई जा रही है।


सॉल्वर बना सिपाही


बलरामपुर में अभ्यर्थी गजेन्द्र सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे अलीगढ़ पीएसी के सिपाही भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही भगवान सिंह का सहयोग कर रहे एसएसएफ मथुरा के सिपाही गोविन्द सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को संबंधित अधिकारी को पत्र लिखा गया है।


कोई टिप्पणी नहीं