Header Ads

161 स्कूलों के स्टॉफ का वेतन रोका



बाराबंकी। नौनिहालों को समय से यूनीफार्म उपलब्ध कराने के लिए डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते की वैरीफिकेश के लम्बित मामले अधिक होने पर बीएसए ने जिले के 161 स्कूलों के सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का वेतन अगले आदेश तक रोक दिया है। इससे शिक्षकों में हड़कंप मचा है। इन स्कूलों को सात अगस्त तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। फीडिंग पूरी नहीं होने पर सभी कर्मियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

परिषदीय स्कूलों में नौनिहालों को समय से जूता मोजा व ड्रेस उपलब्ध कराने के लिए शासन द्वारा लगातार
प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए विद्यालय स्तर पर ही नौनिहालों और उनके अभिभावकों का डेटा फीड किया जाना है। लेकिन कई स्कूलों द्वारा इसमें लापरवाही बरती जा रही है। जिले में 161 स्कूलों में फीडिंग के लम्बित मामले दस या उससे अधिक बच्चों की है। इन स्कूलों में ब्लाक बनीकोडर में 14, बंकी में छह, दरियाबाद में छह,


देवा में दो, फतेहपुर में एक, हैदरगढ़ में 18, हरख में 22, निन्दूरा में 23, पूरेडलई में 18, रामनगर में तीन, सिद्धौर में आठ, सिरौलीगौसपुर में एक, सूरतगंज में 12, त्रिवेदीगंज में 18 व बंकी नगर में तीन स्कूल हैं। बीएसए संतोष कुमार देव पांडेय ने अगले आदेशों तक इन स्कूलों के पूरे स्टॉफ का वेतन रोक दिया है। इससे शिक्षकें व कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। बीएसए श्री पांडेय ने बताया कि इन स्कूलों को सात अगस्त तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिये गये है। काम पूरा नहीं होने पर इन स्कूलों के शिक्षकों व कर्मचारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं