Header Ads

प्रार्थना में 17 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

चित्रकूट। चित्रकूट के स्कूल में तेज धूप के चलते 17 बच्चों और दो शिक्षकों की तबीयत बिगड़ गई। सिर दर्द के साथ चक्कर आते ही सभी लड़खड़ा गए। अफतराफरी के बीच उन्हें एंबुलेंस से सीएचसी ले जाया गया, जहां इलाज के बाद 16 बच्चों की हालत में सुधार हुआ, एक छात्रा की स्थिति गंभीर होने पर प्रयागराज रेफर किया गया।


कर्वी के उच्च प्राथमिक विद्यालय बिहारा में मंगलवार सुबह आठ बजे प्रार्थना शुरू हुई। इसी बीच कक्षा आठ की लक्ष्मी की हालत खराब हुई और उसे चक्कर आने लगा। कुछ ही देर में प्रियंका, माया, अंजना, शोभना आदि विद्यार्थियों के भी सिर में दर्द होने के साथ ही चक्कर आने लगे।



एंबुलेंस बुलाकर सभी को सीएचसी शिवरामपुर पहुंचाया गया। प्रधानाध्यापक राममिलन व शिक्षक उपेंद्र को भी चक्कर आने लगे। उन्हें भी इलाज के लिए ले जाया गया। 16 बच्चों की हालत में सुधार हुआ है, जबकि छात्रा लक्ष्मी की हालत गंभीर है।


डॉक्टर बोले, गंभीर बीमारी नहीं, तेज धूप वजह


बच्चों का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें कोई गंभीर बीमारी नहीं है। डॉ. उमेश निषाद के मुताबिक प्रथम दृष्टया गर्मी से बच्चों के बीमार होने का कारण समझ में आ रहा है। उधर, डीएम ने बच्चों का बेहतर इलाज का इंतजाम करने के निर्देश सीएमओ व सीएमएस को दिए। पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं