Header Ads

डीएलएड परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पहले बंद होगा गेट


प्रयागराज,  डीएलएड परीक्षा के दौरान शनिवार को दो प्रशिक्षुओं के हाथ पर प्रश्नों के उत्तर लिखे मिलने पर सख्ती की गई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्यों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि सोमवार से 262 केंद्रों पर प्रस्तावित डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) के विभिन्न बैच के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पहले केंद्र का गेट हर हाल में बंद कर दिया जाए।



10 अगस्त के पत्र में सचिव ने लिखा है कि डीएलएड तृतीय सेमेस्टर परीक्षा के लिए निर्देश दिए गए हैं कि सुबह 10 बजे परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पूर्व (940 बजे) तक सभी परीक्षार्थी केंद्र पर अवश्य पहुंच जाएं और अपना निर्धारित स्थान समय से ग्रहण कर लें।


जानकारी मिली है कि कुछ केंद्रों पर निर्देशों का अनुपालन नहीं हो रहा है। सचिव ने परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पूर्व केंद्र का गेट बंद कराने के बाद ही प्रश्नपत्रों के पैकेट खोलने के निर्देश दिए हैं। यदि उक्त निर्धारित समय के बाद कोई परीक्षार्थी केंद्र पर उपस्थित होता है, तो उसे परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं मिलेगी। निर्देशों का अनुपालन न किए जाने पर पूरी जिम्मेदारी संबंधित केंद्र व्यवस्थापक, डायट प्राचार्य/जिला विद्यालय निरीक्षक के नामित पर्यवेक्षक एवं डायट प्राचार्य की होगी।

कोई टिप्पणी नहीं