Header Ads

पुलिस भर्ती परीक्षा में ड्यूटी से अनुपस्थित 28 शिक्षकों को नोटिस देकर मांगा जवाब

 गोरखपुर। पुलिस भर्ती परीक्षा में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर बेसिक शिक्षा परिषद के 26 शिक्षकों और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ हुआ है। इन शिक्षकों को अगली परीक्षा ड्यूटी के लिए बीएसए कार्यालय में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस भर्ती परीक्षा में कक्ष निरीक्षक और अतिरिक्त कक्ष निरीक्षक के लिए परिषदीय शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। अतिरिक्त कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा तिथि को सुबह 7.30 बजे से परीक्षा समाप्ति तक बीएसए कार्यालय पर मौजूद रहने को कहा गया था। 23 और 24 अगस्त को अतिरिक्त कक्ष निरीक्षक बनाये गए 26 शिक्षक और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मी बीएसए कार्यालय पर उपस्थित नहीं हुए। इनमें खजनी ब्लॉक के सर्वाधिक 21 शिक्षक और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के अलावा कैंपियरगंज ब्लॉक के चार और जंगल कौड़िया ब्लॉक का एक शिक्षक शामिल हैं। बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इन सभी शिक्षकों को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही अगली परीक्षा के लिए समय से उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।





महिला कक्ष निरीक्षकों की आज दो घंटे लगेगी ड्यूटी

पुलिस भर्ती परीक्षा में जिन महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगी है, उन्होंने रविवार को हलषष्ठी व्रत के कारण अवकाश देने का अनुरोध किया है। लेकिन, शासन के आदेश के अनुसार एक बार ड्यूटी लगाये जाने के बाद कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी में परिवर्तन नहीं किया जा सकता है। ऐसे में डीएम कृष्णा करूणेश ने महिला कक्ष निरीक्षकों को दो घंटे ड्यूटी के बाद सुविधानुसार कार्य दिए जाने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं