Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित क्विज और जस्ट ए मिनट की प्रतियोगिता में 36 बच्चे अव्वल



अमेठी बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से कक्षा छह, सात व आठ में पढ़ने वाले छात्रों के बीच ज्ञान कुंभ प्रतियोगिता करा रही है। गुरुवार को तहसील स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

क्विज व जस्ट ए मिनट विषय पर ब्लाक स्तर के विजेता छात्रों ने अपनी बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन किया। जिसमें उच्च प्राथमिक, कंपोजिट व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के कक्षा छह, सात व आठ में पढ़ने वाले तीन-तीन मेवाधियों को विजेता घोषित किया गया।




गौरीगंज के राजकीय बालिका इंटर कालेज में गुरुवार को तहसील स्तरीय प्रतियोगिता हुई। बीईओ अर्जुन सिंह की निगरानी में उपस्थित 27 छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शाहगढ़ के पूरे टिकई तिवारी के कक्षा छह के छात्र सम्राट प्रथम, गौरीगंज के हरखपुर की छात्रा स्वाति द्वितीय व जामो के रामबक्सगढ़ के छात्र शिवांशु ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी

प्रकार शाहगढ़ के जलामा में कक्षा सात के छात्रा आकांक्षा व इशिता चौरसिया क्रमशः प्रथम व द्वितीय रही। जबकि गौरीगंज भटगवा के छात्र विशाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। कक्षा आठ में जामो के रामबक्स गढ़ की छात्रा श्रद्धा सिंह, गौरीगंज के हरखपुर के छात्र विजय यादव व रामबक्स गढ़ के छात्र शिवम तीसरा स्थान लाने में सफल हुए।

इस मौके पर एआरपी महेंद्र प्रताप मिश्र, आलोक तिवारी, शिक्षक प्रमोद मिवारी, शिक्षिका डा. रचना जायसवाल उपस्थित रही। जिला समन्वयक गुणवत्ता एवं प्रशिक्षण अभिनव पांडेय ने बताया कि अमेठी, तिलोई व मुसाफिरखाना से नौ-नौ छात्रों का चयन जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। आगामी तीन सितंबर को गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में जिला स्तरीय प्रतियोगिता कराई जाएगी। जिसमें काफी संख्या में प्रतिभागियों के आने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं