Header Ads

परिषदीय विद्यालयों के 68 का रोका था वेतन, एक माह बाद 31 का किया बहाल

 

देवरिया। परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने को लेकर जिम्मेदारों की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहे हैं लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है। पिछले माह बीएसए ने 68 विद्यालयों के पूरे स्टाफ का वेतन को बाधित कर दिया था और कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। 31 विद्यालयों ने एक माह के अंदर 50 से अधिक छात्र संख्या बढ़ाई तो वेतन बहाल कर दिया गया है।




सत्र 2024-25 में बीते 27 जुलाई को लक्ष्य के सापेक्ष 68 विद्यालयों के नामांकन में वृद्धि नहीं होने को विभाग ने इसे शिक्षकों की लापरवाही माना था। 68 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों सहित कुल 325 लोगों का वेतन व मानदेय पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दिया गया था। अगस्त माह की विभागीय समीक्षा में यह पाया गया है कि 31 विद्यालयों में एक माह के अंदर ही विद्यार्थियों की संख्या 50 से अधिक हो गई। विभाग ने इन 31 विद्यालयों का वेतन बहाल करने का निर्णय लिया है।



बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को बताया कि छात्रों का नामांकन कम होने पर पिछले माह 68 विद्यालयों का वेतन बाधित किया गया था, एक माह के अंदर सकारात्मक वृद्धि भी हुई है। ऐसा करने वाले 31 विद्यालयों का वेतन बहाल किए जाने का निर्णय लिया गया है। शेष 37 विद्यालयों में भी नामांकन में वृद्धि होने पर वेतन व मानदेय बहाली की कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं