Header Ads

69 हजार शिक्षक भर्ती में हाईकोर्ट का आदेश संघर्षों का परिणाम : अखिलेश

वाराणसी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच का आदेश लंबे संघर्ष का परिणाम है। उच्च न्यायालय का राज्य सरकार से यह कहना कि संविधान में जो अधिकार मिले हैं वह उसे छीनने का प्रयास सरकार न करे। यह साबित करता है कि प्रदेश सरकार मनमानी पर उतारू है। अब तीन महीने बाद यह सरकार क्या करती है यह भी देखने वाली बात होगी। वह शनिवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।



उन्होंने कहा कि यूपी में विधानसभा के उपचुनाव के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। आगामी उपचुनाव में पीडीए गठबंधन की ऐतिहासिक जीत होगी। इससे पूर्व एयरपोर्ट पर सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। सपा जिलाध्यक्ष ने उन्हें साफा भी पहनाया। आजमगढ़ जाने के दौरान रिंगरोड पर भी उनके काफिले को जगह-जगह रोककर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अभिनंदन किया।


बाबतपुर से अखिलेश यादव आजमगढ़ के सांसद धर्मेंद्र यादव, लालगंज के सांसद दरोगा सरोज और वाराणसी के जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ के साथ रवाना हुए। एयरपोर्ट पर स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से सांसद वीरेंद्र सिंह, सांसद प्रिया सरोज, एमएलसी लाल बिहारी यादव, आशुतोष सिन्हा, विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, तूफानी सरोज, प्रभु नारायण सिंह यादव, सपा नेता रीबू श्रीवास्तव, संतोष यादव बबलू, सुरेंद्र पटेल, किशन दीक्षित शामिल रहे।


सपा कार्यकर्ताओं ने थानाध्यक्ष से की बदसलूकी


सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को फूलपुर थाना प्रभारी प्रवीर कुमार सिंह से बदसलूकी की। यह वाकया तब हुआ जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने वाले थे। भीड़ नियंत्रित करने के प्रयास में थाना प्रभारी सभी को पीछे होने के लिए कह रहे थे। उनका यह कहना कुछ कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरा। एक कार्यकर्ता ने उनकी वर्दी पर लगा बिल्ला भी नोच लिया। मौके पर मौजूद अन्य पुलिस वालों के हस्तक्षेप के बाद स्थिति नियंत्रित हुई।

कोई टिप्पणी नहीं