Header Ads

अगले तीन दिन यूपी में अच्छी बारिश, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



लखनऊ। उत्तरी बांग्लादेश और उसके आसपास के इलाकों में बना कम दबाव का क्षेत्र धीरे-धीरे भारत की ओर आगे बढ़ रहा है। इसका प्रभाव उत्तर प्रदेश पर भी दिखेगा और अगले तीन दिन तक अच्छी बारिश के आसार हैं। इसका दौर 28 अगस्त तक जारी रह सकता है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बृहस्पतिवार सुबह से शाम तक में प्रदेश के कई इलाकों में बरसात हुई। वाराणसी में 46.2 मिमी तक पानी बरसा। चुर्क में 18.6 मिमी के साथ कई अन्य इलाकों में भी बारिश हुई। बीते कुछ दिनों से जारी बारिश का असर तापमान पर भी नजर आ रहा है।


ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे पहुंच गया है। प्रदेश में दिन का तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस से 36.1 डिग्री के बीच रहा। इटावा, फतेहपुर, मेरठ, आगरा में पारा 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। वहीं, शेष इलाकों में इससे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।



इन क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट

बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदासनगर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाके।

कोई टिप्पणी नहीं