Header Ads

धमकी : प्रधानाचार्य बोले, दाढ़ी नहीं बनाओगे तो कर देंगे फेल

 

सेंथल, । यहां के एक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने एक छात्र को दाढ़ी न कटवाने पर नाम काटने और कक्षा में फेल करने की धमकी दी है। छात्र के भाई का आरोप है कि ऐसा करके प्रधानाचार्य ने नौंवी कक्ष में पढ़ने वाले उसके भाई का मानसिक उत्पीड़न किया है। उसने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराने के साथ ही डीएम को भी भेजी है। हालांकि प्रिंसिपल का कहना है कि आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने छात्र को सिर्फ स्कूल यूनिफॉर्म में आने की बात कही थी।



कस्बे के मोहल्ला नई बस्ती निवासी मोहम्मद फरमान अली कस्बे के आजाद नौरंग इंटर कॉलेज में कक्षा नौ का छात्र है। उसके भाई जीशान अली का आरोप है कि विद्यालय के प्रिंसिपल राम अचल खरवार उसके भाई पर एक माह से दाढ़ी काटकर विद्यालय में आने का दबाव बना रहे हैं। ऐसा न करने पर नाम काटने की धमकी दे रहे हैं। जीशान अली का यह भी आरोप है कि प्रधानाचार्य ने कहा है कि यदि दाढ़ी रखनी है तो मदरसे में जाओ। वह जब इसकी शिकायत लेकर स्कूल गए तो प्रिंसिपल ने उनसे भी भाई की दाढ़ी कटवाकर ही कॉलेज भेजने को कहा। जब जीशान ने उनसे ऐसा शासनादेश दिखाने को कहा तो प्रिंसिपल उसे धमकाने लगे। आरोप है कि प्रिंसिपल ने उसे उस पर एससीएसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी है।


छात्र के भाई व प्रिंसिपल के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल

छात्र को दाढ़ी कटवाने की बात सुनाने के बाद छात्र का भाई जीशान अली प्रधानाचार्य से मिलने इंटर कॉलेज गए। वहां प्रिंसिपल ने उनसे भी छात्र की दाढ़ी पर आपत्ति जताते हुए उसे कटवाने की बात कही। जिसे लेकर उनमें खूब बहस हुई। इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


छात्र कॉलेज में गोल टोपी और पठानी कुर्ता पजामा पहन कर आया था। मैंने उसे कॉलेज यूनीफार्म पहन कर आने के लिए कहा है। मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।


-राम अचल खरवार, प्रिंसिपल आजाद नौरंग इंटर कॉलेज सेंथल।

कोई टिप्पणी नहीं