Header Ads

बीईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर शिक्षकों ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन



बांदा। प्राथमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को बीएसए को ज्ञापन सौंपा। कमासिन में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी पर भवन निर्माण व चहारदीवारी निर्माण में भारी कमीशन लेने और शिक्षकों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। कहा कि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो जिला मुख्यालय में शिक्षक विरोध प्रदर्शन को बाध्य होंगे।


संघ अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी की अगुवाई में शिक्षक नेताओं ने कहा कि बीईओ कमासिन आभा अग्रवाल शिक्षकों का जमकर उत्पीड़न कर रही हैं। कक्षा कक्ष भवन निर्माण या चहारदीवारी निर्माण, सभी में दस प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है। कमीशन देने से मना करने पर निर्माण प्रभारियों का उत्पीड़न किया जाता है। आरोप लगाया कि निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों पर अनावश्यक दबाव बनाया जाता है।





बीआरसी में तैनात कर्मचारी पवन यादव से अवैध तरीके से निरीक्षण व वसूली कराती हैं। इसके पहले भी बबेरू में तैनाती के दौरान पाठ्य पुस्तकें बेचने का उन पर आरोप लगे थे। यह भी आरोप लगाया कि विद्यालयों में शिक्षकों के कुछ देरी से पहुंचने या न पहुंचने पर उनसे अच्छा खासा पैसा लिया जाता है।

शिक्षक नेताओं ने कहा कि यदि जल्द बीईओ को नहीं हटाया गया तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे। बीएसए अव्यक्तराम त्रिपाठी ने मामले की जांच व कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस मौके पर अवधेश मिश्रा, अजय शिवहरे, संतोष वर्मा आदि शिक्षक शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं