Header Ads

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, इन क्षेत्रों में गिर सकती है आसमानी बिजली

उत्तर प्रदेश में  सक्रिय मानसून के बीच बृहस्पतिवार को प्रदेश के तराई और अवध क्षेत्र के साथ ही दो तिहाई हिस्से में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए दक्षिणी हिस्सों सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली आदि के साथ तराई इलाकों सिद्धार्थनगर,बहराइच,बलरामपुर व पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं प्रदेश के तीन चौथाई हिस्सों में कल के लिए गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। बृहस्पतिवार को सोनभद्र में 140 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं अयोध्या में 34.4 मिमी, सुल्तानपुर में 33 मिमी, शाहजहांपुर में 31 मिमी, लखनऊ में 15 मिमी, वाराणसी में 7 मिमी, बाराबंकी में 6 मिमी बारिश हुई।




अधिकतम तापमान की बात करें तो मंगलवार को प्रदेश में उरई में सर्वाधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं नजीबाबाद में 34.5 डिग्री और कानपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो बाराबंकी में सबसे कम 21.5 डिग्री सेल्सियस तो गाजीपुर में 23 डिग्री और बस्ती, झांसी, मेरठ में 24 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।




इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गाजीपुर, श्रावस्ती, बहराइच, कानपुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है।


इन इलाकों में है वज्रपात की चेतावनी

शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, हरदोई, फरुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा औरैया, जालौन हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं