Header Ads

हेडमास्टर ने छात्रा का बनाया वीडियो

 

प्रतापपुर,  विकास खंड प्रतापपुर के एक कम्पोजिट विद्यालय में प्रभारी हेडमास्टर द्वारा सहायक अध्यापक से खुन्नस निकालने में एक स्कूली छात्रा को मोहरा बनाने का मामला प्रकाश में आया है। बैड टच को लेकर छात्रा को बहकाकर आरोपित करता वीडियो बनाने वाले हेडमास्टर ने आश्वासन दिया कि वह सब देख लेगा उन लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी। छात्रा के परिजनों ने हेडमास्टर के इस दुस्साहस का विरोध करते हुए षड्यंत्र के तहत वीडियो बनाकर बदनाम करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।


ब्लॉक के एक विद्यालय से इस तरह के वीडियो बनाए जाने की बात प्रकाश में आने पर पूछताछ किया गया तो दिलचस्प बात सामने आई। स्कूल, संविलियन के पूर्व सहायक अध्यापक प्राथमिक के हेडमास्टर थे संविलियन के बाद वह बतौर सहायक अध्यापक कार्य करने लगे।



आए दिन आपसी खींचतान का असर स्कूल में भी दिखाई देने लगा। चार दिन पहले सहायक अध्यापक ने हिंदी विषय के घंटे में अंग्रेजी की किताब खोलकर पढ़ रही एक बालिका को डाटा तो यह बात उसके घर तक पहुंच गई। हेडमास्टर ने बच्चों को भड़काते हुए अध्यापक को दण्डित कराने के लिए विभिन्न कक्षा में पढ़ रही दो सगी बहनों के घर जाकर वीडियो बनाया फिर लोगों को दिखाकर गांव में आक्रोश का माहौल पैदा करने की कोशिश की। परिजनों से इस षडयंत्र के बारे में बात की तो बच्चियों ने सहायक अध्यापक के खिलाफ बनाए गए वीडियो को पूरी तरह झूठा बताते हुए कहा कि उन्हे बहलाकर इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा बैड टच की बात बोलने को कहा गया और वीडियो बनाया गया जो झूठ है। बच्चियों की मां ने कहा कि यह उनके बच्चों को बदनाम करने की साजिश है, फिलहाल सच्चाई क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। इस संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था प्रथम दृष्ट्या यह निजता का हनन प्रतीत होता है। मामला उनके भी संज्ञान में आया है, सच्चाई की जांच की जाएगी, इस मामले में जो भी दोषी पाया गया उसके विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं