Header Ads

करंट से झुलसे शिक्षामित्र को आधे घंटे तक मिट्टी में दबाया, अस्पताल में मौत

 मुरादाबाद, सोनकपुर क्षेत्र के अलीनगर निवासी शिक्षामित्र रविंद्र सिंह (48) मंगलवार रात छत पर जाते समय करंट की चपेट में आ गए। परिजनों ने अंधविश्वास के चलते शिक्षामित्र को आधे घंटे तक मिट्टी और गोबर में दबाए रखा। इसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां बुधवार सुबह शिक्षामित्र की मौत हो गई।




अलीनगर गांव निवासी शिक्षामित्र रविंद्र सिंह मंगलवार रात करीब आठ बजे गर्मी ज्यादा होने के चलते छत पर सोने जा रहे थे। शिक्षामित्र के घर में बने जीने पर लोहे की ग्रिल लगी हुई है। बिजली का तार ग्रिल से छूने के कारण ग्रिल में करंट आ गया।


परिजनों के अनुसार, रविंद्र तीन सीढ़ी ही चढ़े थे कि उन्हें जोरदार करंट लगा और वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गए। परिजनों ने अंधविश्वास के चलते आंधे घंटे तक शिक्षामित्र को गोबर और मिट्टी में दबाए रखा।



हालांकि, तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ तो मिट्टी से निकालकर परिजन शिक्षामित्र को मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां बुधवार तड़के उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर सोनकपुर पुलिस अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया।


रविंद्र सिंह गांव के ही परिषदीय स्कूल में शिक्षामित्र थे। चार भाइयों में सबसे बड़े रविंद्र सिंह के परिवार में पत्नी मीनू के अलावा बेटी अल्पना (18), अदिति (12) और बेटा महादेव (10) हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

कोई टिप्पणी नहीं