Header Ads

सरकारी कार्यालयों में निजी कर्मी मिला तो कार्रवाई होगी


अयोध्या,। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या में समीक्षा के दौरान कड़े तेवर दिखाए। विधायकों ने समस्याएं उठाई तो त्वरित गति से समाधान के लिए अफसरों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुये कहा कि सरकारी कार्यालय यथा-राजस्व, पुलिस, थानों में कोई भी प्राइवेट कर्मी कार्य करता न मिलें। यदि ऐसा पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।



विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता ने वाहनों की पार्किंग की समस्या को बेहतर करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि बनाये गये पार्किंग स्थलों को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। मेला/ उत्सव आदि के दौरान आवश्यकता पड़ने पर अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था के भी इंतजाम किये जाए। विधायक बीकापुर ने ट्रांसफार्मर के खराब होने तथा ओवरलोडिंग के कारण जल जाने की समस्या को बताया गया जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिये गये कि अयोध्या के नगरीय एवं शहरी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित कराये व जहां भी ट्रांसफार्मर के जलने/खराब होने पर उसको तत्काल ठीक करायें। विधायक रुदौली द्वारा आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य व आईटीआई मवई के संचालन के सम्बंध में तथा विधायक गोसाईगंज द्वारा ग्रामीण सड़कों के निर्माण व मरम्मत ठीक तरह से न किये जाने से अवगत कराया गया।


राजस्व वादों की समीक्षा रोज जिलास्तर पर करें

योगी ने कहा कि राजस्व वादों की समीक्षा प्रतिदिन जिला स्तर पर की जाए। थाने में आने वाली शिकायतों का नियमित समीक्षा करने के निर्देश देते हुये डीएम को सभी अपर जिलाधिकारियों व उपजिलाधिकारियों के साथ नियमित समीक्षा करते हुये राजस्व वादों का निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।


कोई टिप्पणी नहीं