Header Ads

दो लाख युवाओं को देंगे रोजगार : योगी


मेरठ: प्रदेश की दस सीटों पर उपचुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सहारनपुर और मुजफ्फरनगर का दौरा कर गुटबाजी से दूर रहने का मंत्र दिया।
मुजफ्फरनगर में रोजगार मेले में कहा कि आगामी दो वर्ष में दो लाख युवकों को रोजगार दिया जाएगा, जिसकी शुरुआत शुक्रवार से पुलिस भर्ती परीक्षा से की जाएगी। कहा कि नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों की संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांट दी जाएगी। आरक्षण कोई खत्म नहीं कर सकता। संगठन की बैठक में सीएम योगी ने भरोसा दिया कि आने वाला समय भाजपा का है। उधर, मुजफ्फरनगर में 300 करोड़ की लागत से 146 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। बता दें कि जिले की मीरापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सियासी ताप भी चढ़ रहा है। सहारनपुर में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में सीएम ने उन्हें वीआइपी कल्चर छोड़कर जनता के बीच पहुंचने की सीख दी। गुटबाजी और अन्य वजहों से चुनाव में कई सीटों के नुकसान का स्मरण दिलाते हुए विशेष रूप से सहारनपुर और कैराना सीट के क्षेत्र में समन्वय बढ़ाने पर जोर दिया। सीएम ने जिला प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को जनपद में सक्रियता बढ़ाते हुए पार्टी के कार्यक्रमों में


हिस्सा लेने एवं कार्यकर्ताओं के बीच तालमेल बनाने के लिए कहा। कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठा प्रचार कर जनता को बरगलाया गया है। अब पार्टी को आमजन के बीच जाकर झूठ का राजफाश किया जाना चाहिए। मुजफ्फरनगर में सीएम ने कहा कि सपा का माडल सबने देख दिया। कन्नौज में नवाब, अयोध्या में मोईद खान और लखनऊ में भी एक शख्स पर जब पुलिस ने शिकंजा कसा तो सपा को मिर्ची लगी। कहा कि सपा मुखिया तो दुष्कर्मियों के साथ खड़े दिखाई देते हैं। आगाह किया कि अब महिलाओं से छेड़छाड़ या दरिंदगी करने वालों को अगले

चौराहे पर यमराज मिलेंगे। कहा कि

अब कांधला और कैराना जैसे स्थानों

से पलायन और अपराध खत्म हो

चुका है।

युवाओं को बांटा टैबलेट व स्मार्टफोन सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर के

मीरापुर में भगवंत इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी परिसर में आयोजित रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्ति पत्र, टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है। यह पहचान बनाने के लिए विकास, सुरक्षा एवं रोजगार की जरूरत पड़ेगी, जिसे लेकर प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाएंगे 150 आइटीआइ मुख्यमंत्री ने मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के निर्माण समेत प्रदेश की डेढ़ सौ आइटीआइ को अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाए जाने की जानकारी दी। कहा कि प्रदेश में 10 लाख एमएसएमई यूनिट स्थापित कराई जाएंगी। पहले चरण में पांच लाख यूनिट स्थापित करने का लक्ष्य है।

कोई टिप्पणी नहीं