Header Ads

युवाओं को 10 लाख तक ब्याजमुक्त लोन: योगी

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विकास और सुरक्षा का मॉडल ही यूपी को उज्जवल भविष्य के मार्ग पर आगे बढ़ाएगा। विकास प्रस्तावों में विघ्न डालने की बजाय इसमें सहभागी बनना चाहिए। जब विकास होगा तभी उद्यमिता बढ़ेगी। उद्यमिता को बढ़ाने के लिए युवाओं को 10 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा।



योगी, शुक्रवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के सोनबरसा में 635 करोड़ रुपये की लागत वाली पांच विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब विकास होगा तभी उद्यमिता बढ़ेगी। स्थानीय युवा उद्यमी बन पाएंगे। उन्होंने बताया कि युवाओं को उद्यम स्थापित करने के लिए दो चरणों में ब्याजमुक्त लोन देने की व्यवस्था कर दी है। पहले चरण में 5 लाख और दूसरे चरण में 10 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा। लोन लेने वाले युवाओ को बैंकों को सिर्फ मूल पूंजी वापस करनी होगी, ब्याज का पैसा सरकार चुकता करेगी।


पीएम मोदी के नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छू रहा देश योगी ने कहा कि देश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अब पूरी दुनिया में भारत की तूती बोलती है। भारत की पहचान पूरी दुनिया में विकास के एक मॉडल के रूप में बनी है। देश विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। आने वाले तीन वर्षों में यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा।


गोरखपुर में बनेगा फॉरेस्ट्री कॉलेज

गोरखपुर कार्यालय संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में फॉरेस्ट्री कॉलेज खुलेगा। इस संस्थान में वन से संबंधित डिग्री और डिप्लोमा के कोर्स संचालित होंगे। इससे वन विभाग की आवश्यकता के अनुरूप विभिन्न पदों पर युवाओं को नौकरी भी मिल सकेगी। इस पर कार्ययोजना के लिए उन्होंने वन विभाग के अफसरों को निर्देशित किया।


सीएम, शुक्रवार को गोरखपुर वन प्रभाग के कैम्पियरगंज रेंज के भारीवैसी में स्थापित देश के पहले जटायु राजगिद्ध (रेड हेडेड वल्चर) संरक्षण एवं प्रजनन केंद्र का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं