Header Ads

अगले दो दिन तक भारी बारिश के आसार, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट, तेज रफ्तार से चलेगी हवा

 

विदा होने से पहले मानसून पूरे प्रदेश में छाया हुआ है। इससे अधिकांश जिलों में बुधवार को भी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए उत्तराखंड से सटे जिलों बरेली, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद व रामपुर आदि में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, पश्चिमी यूपी और मध्य प्रदेश से सटे विभिन्न इलाकों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी किया गया है।




दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब क्षेत्र के यूपी की ओर खिसकने से यूपी के अधिकांश जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इस बीच 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। वहीं, बुधवार को झांसी में सर्वाधिक 99.8 मिमी, आगरा में 38 मिमी, हमीरपुर में 29 मिमी, बरेली में 25.4 मिमी, इटावा में 11 मिमी, लखनऊ में 6.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, अधिकतम तापमान की बात करें तो बस्ती में सर्वाधिक 37 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वाराणसी में 35 और गोरखपुर में 34.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। इसी तरह प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 22.8 और कानपुर व झांसी में 23.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।




भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद

बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, पीलीभीत, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।






भारी बारिश की संभावना

बांदा, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बाराबंकी, सहारनपुर, मुजफ्फररनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, औरैया व आसपास।

कोई टिप्पणी नहीं