Header Ads

नकली नोट छापने वाला मदरसा सील


प्रयागराज, अतरसुइया के जिस मदरसे जामिया हबीबिया में नकली नोट की छपाई का भंडाफोड़ हुआ था उसके भवन को बुधवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण(पीडीए) ने सील कर दिया। इसके साथ ही मकान मालिक को नोटिस जारी किया है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर भवन का ध्वस्तीकरण होगा।



140 अतरसुइया स्थित मदरसे में नकली नोट छापे जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद पीडीए ने भवन की जांच शुरू कर दी। मदरसे के भवन का नक्शा नहीं मिला। इसके बाद विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में पीडीए की टीम अतरसुइया पहुंची और भवन सील कर दिया। मदरसे का भवन 300 वर्ग मीटर में बना है। इसमें 10 कमरे हैं। 70 बच्चे इसमें तालीम ले रहे थे। इन्हीं कमरों में मदरसा संचालित हो रहा था।


मदरसे में नकली नोट छापने की सूचना पर डीसीपी सिटी दीपक भूकर 28 अगस्त को छापेमारी की थी। छापेमारी में 100 रुपये के नकली नोट छापते तीन लोग मशीन के साथ मिले थे। मौके से एक लाख 30 हजार मूल्य के नकली नोट भी मिले थे। मदरसे का कार्यवाहक प्रिंसिपल भी नकली नोट छापने में लिप्त पाया गया।


मदरसे की गतिविधियों की हो रही जांच में अब तक परिसर से कई आपत्तिजनक साहित्य मिले हैं। मदरसे में होने वाली गतिविधियों और अंतर्राष्ट्रीय लिंक की भी जांच हो रही है। पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने बताया कि भवन सील करने के साथ नोटिस जारी की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं