Header Ads

महिला शिक्षक ने बीईओ पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

 

फाजिलनगर। क्षेत्र के लवकुश स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक ने डीएम और बीएसए को शिकायती पत्र सौंपा है। उन्होंने बीईओ पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।







प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रियंका राय ने पत्र में कहा है कि दो सितंबर को बीआरसी में प्रशिक्षण चल रहा था। उसी समय मासिक धर्म के चलते उनकी तबीयत खराब हो गई। चाय ब्रेक के दौरान पति को बीआरसी बुलाकर डाॅक्टर को दिखाने अस्पताल चली गई। इलाज चल ही रहा था, उसी दौरान उन्हें फोन से बताया गया कि आप अनुपस्थित क्यों हैं? इस पर उन्होंने अपनी परेशानी बताई। इसके बाद उन्हें तत्काल बीआरसी बुलाया गया। इलाज के बाद बीआरसी पहुंची, तो उन्हें कारण बताओ नोटिस दे दिया गया।




उसका जवाब देने के बाद कोई कार्रवाई तो नहीं हुई, लेकिन तीन दिन चले प्रशिक्षण के दौरान बीईओ शिक्षकों के बीच उनका मजाक उड़ाते हुए मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। उन्होंने बीईओ पर इसके पूर्व कंपोजिट ग्रांट में कमीशन मांगने का आरोप लगाया। इन्कार करने के बाद उनका वेतन बाधित करने और सस्पेंड करने की धमकी दी जाती रही है। इस संबंध में बीएसए डॉ. रामजियावन मौर्या ने बताया कि इस मामले की जानकारी है। प्रभारी प्रधानाध्यापक की तरफ से मिली शिकायत की निष्पक्षता से जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं