Header Ads

विद्यालयों में मिलीं खामियां दुरुस्त करने के दिए निर्देश


श्रावस्ती। परिषदीय स्कूलों की स्थिति देखने के लिए डीएम ने सोमवार नगरीय क्षेत्र के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई कमियां मिली। जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिए।

प्राथमिक विद्यालय पहुंचे डीएम अजय कुमार द्विवेदी को शिक्षकों व नामांकन के मुकाबले छात्रों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। इस पर मौजूद शिक्षामित्र हितेंद्र नन्दन पांडेय व कुसुम ने बताया कि एक शिक्षिका अवकाश पर एक बीआरसी ट्रेनिंग में गईं हैं। यहां पंजीकृत 180 के मुकाबले 107 बच्चे उपस्थित मिले। वहीं विद्यालय में आरओ करीब दो माह से
खराब मिला।


शौचालयों की सफाई भी बदहाल मिली। प्राथमिक विद्यालय पूरे खैरी पहुंचे डीएम को पंजीकृत 185 के मुकाबले 90 छात्र-छात्राएं उपस्थित मिलीं। ब्लैकबोर्ड टूटे होने व हैंडपंप खराब मिलने पर दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

शौचालय में ताला लगा होने पर उसे तत्काल खुलवा कर सफाई कर उपयोग में लाने का निर्देश दिया। वहीं कम्पोजिट विद्यालय राजापुररानी में 351 के मुकाबले 247 बच्चे मिले। यहां हैंडपंप खराब मिला। इसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। इस दौरान एसडीएम भिनगा पीयूष जायसवाल, ईओ डॉ. अनीता शुक्ला मौजूद रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं