Header Ads

परिषदीय विद्यालय में छात्रों को तिलक लगाने से रोकने पर शिक्षकों को हटाया


बिजनौर, । उच्च प्राथमिक विद्यालय भनेड़ा में छात्रों को तिलक लगाने से रोकने का मामला ऐसा गर्माया कि विद्यालय के पूरे स्टॉफ पर गाज गिर गई। सहायक अध्यापिक तनवीर आयशा और सहायक अध्यापिक उषा को जांच के बाद सस्पेंड कर दिया गया तो वहीं सहायक अध्यापक मुख्तार अहमद अंसारी व प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेन्द्र कुमार की वर्ष 2025-26 की वार्षिक वेतन वृद्धि रोक दी गई। बच्चों की शिक्षा बाधित न हो इसलिए अब इस विद्यालय में नए 4 अध्यापक बच्चों को शिक्षा देंगे। बीएसए द्वारा आज इस विद्यालय में नया स्टॉफ भेजा जाएगा।


किरतपुर ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय भनेड़ा की सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी सूर्यकांत गिरि से जांच कराने के बाद सहायक अध्यापिक तनवीर आयशा को सस्पेंड कर दिया था और सहायक अध्यापक मुख्तार अहमद अंसारी की वार्षिक वेतन वृद्धि रोक दी थी।

बीएसए ने 28 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी सूर्यकांत गिरि, चरण सिंह और नूरपुर खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई। संयुक्त टीम ने विद्यालयों के छात्रों, रसोईयों और प्रधान से बयान लिए।

बीएसए योगेंद्र कुमार ने प्रकरण की गंभीरता के देखते हुए संयुक्त जॉच समिति की आख्या के क्रम में विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापिका उषा को निलम्बित किया तथा राजेन्द्र कुमार प्रभारी प्रधानाध्यापक की वर्ष 2025-26 की वार्षिक वेतन वृद्धि रोकते हुए अन्य विद्यालयों में सम्बद्ध कर दिया है। सभी चारों अध्यापक और अध्यापिका दूसरे स्कूलों में सम्बद्ध कर दिए गए हैं।


यह था मामला

किरतपुर क्षेत्र के गांव भनेड़ा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका तनवीर आयशा पर स्कूल में शिक्षा ले रहे बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना करने का आरोप लगा था। स्कूल के बच्चों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बीएसए योगेन्द्र कुमार ने बीईओ सूर्यकांत गिरि की जांच के बाद सहायक अध्यापिका को दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं