Header Ads

सबसे पहले बिना नियमावली में संशोधन किये विद्यालय कम्पॉज़िट किए - समस्त शिक्षक संगठन शांत रहे, अब शिक्षक लेगे बड़ा निर्णय, कोर्ट इसमें अगले सप्ताह बहस होने की उम्मीद : हिमांशु राणा


सबसे पहले बिना नियमावली में संशोधन किये विद्यालय कम्पॉज़िट किए - समस्त शिक्षक संगठन शांत रहे

कम्पॉज़िट विद्यालयों में बिना नियमावली में संशोधन किये हेड के पदों को समाप्त करके जूनियर के वरिष्ठ को इंचार्ज बनाया और हेड को जूनियर का सहायक अध्यापक यानी दो पद समाप्त किए गए - समस्त शिक्षक संगठन शांत रहे

अब भी जब याचिका संख्या Writ A 523/2024 Himanshu Rana & oths Vs Union of India & oths. में सरकार को आदेशित हुआ है कि RULE 18 (जिसको ultra vires challenge किया हुआ है मैंने) उसके विरुद्ध कार्य हो रहा है और बिना न्यूनतम अहर्ता के पदों को समाप्त किया जा रहा है तब भी समस्त शिक्षक संगठन शांत हैं।

लेकिन जब ख़ुद के हेड बनने के पदों पर जहाँ वर्षों से जमे बैठे हैं पर बात आई तो भाग भागकर credit ले रहे हैं, माफ़ी चाहूँगा इसमें कुछ मेरे जानकार भी हो सकते हैं।

अब भी जाग जाओ वरना अब आपसे छः से आठ को पढ़वाने की तैयारी में हैं ये और एक कम्पॉज़िट में जाने से दो पद समाप्त होते हैं।

16.08.2024 का GO है जिस पर स्थागनादेश है ही मात्र काफ़ी नही है उसकी पैरवी तो की ही जाएगी लेकिन अब इसमें आगे बढ़कर पदों को बचाने के लिए वे लोग भविष्य में पदोन्नत्ति और स्थानांतरण चाहते हैं वे एकजुट हो इस समायोजन के विरुद्ध क्योंकि फिर ये अनुपात समानुपात एक बराबर करके आपकी फ़ज़ीहत करेंगे।

नवीन भर्ती आएगी नही आंगनबाड़ी में outsourcing आ ही गई है फिर ये qualified teachers क्यों रखेंगे जब इनका काम दस हज़ार वाले करने आएँगी ही तो मेरी बातों की गहराई को समझिये आवाज़ एकजुट होकर उठाइए वरना फिर इसी बवाल में परेशान रहेंगे आप लोग और ये थमेगा नही क्योंकि फिर स्कूल हर वर्ष बंद करेंगे और ये प्रक्रिया विभाग में सतत रूप से चलती रहेगी।

पश्चिमी उत्तर में मीटिंग रखा हुआ सभी सहभागिता अनिवार्य है चाहे किसी भी प्रकार काबेसिक का शिक्षक को बेसिक में ख़ुद के सम्मान को बचाना है तो आइए एकजुट होकर समस्त बिंदुओं पर चर्चा करके आगे बढ़ा जाए और कार्य किया जाए, मैं अकेला कुछ नही कर सकता हूँ ।

कोर्ट इसमें अगले सप्ताह बहस होने की उम्मीद है.
#rana

कोई टिप्पणी नहीं