Header Ads

स्कूल बंद होने तक सुरक्षित रखें मिड डे मील का नमूना

 बदायूं। एमडीएम का सैंपल रखना अब प्रत्येक स्कूल को अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसा न करने वाले अब विभाग की कार्रवाई की जद में आएंगे। क्योंकि बीएसए के निरीक्षण में एमडीएम में लगातार कमियां मिल रहीं हैं। पिछले दिनों डीएम निधि श्रीवास्तव ने स्कूल चेकिंग के दौरान एमडीएम काे खाकर चेक किया था, जो उनको मानक के अनुरूप नहीं मिला था। इसमें प्रधानाध्यापक को निलंबित किया जा चुका है।



प्रदेश सरकार की ओर से परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को एमडीएम बांटा जा रहा है। इसका प्रत्येक दिन का मैन्यू अलग है, जिसमें स्कूल से लेकर जिलास्तर पर खेल किया जा रहा है। लंच बाद अगर कोई अधिकारी पहुंचता है तो उसे मिड डे मील नहीं मिलता। बताया जाता है कि सभी बच्चों ने खा लिया।

विज्ञापन



इस पर बीएसए वीरेंद्र कुमार ने अब सभी को स्कूल बंद होने तक एमडीएम का सैंपल संभालकर रखने के निर्देश दिए हैैं। इससे अगर कोई अधिकारी स्कूल की छुट्टी के वक्त भी अगर एमडीएम की जांच के लिए पहुंचते हैं तो उन्हें खाने की गुणवत्ता जांचने को मिल सकेगी। उन्हें यह भी पता रहेगा कि एमडीएम मैन्यू के मुताबिक बना है या नहीं। बीएसए ने हिदायत दी है कि इस व्यवस्था को तत्काल लागू करें अन्यथा की स्थिति में शिक्षकों पर कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं