Header Ads

प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र में चले जूते-चप्पल

 एटा के ब्लॉक जलेसर क्षेत्र के गांव सराय नीम स्थित प्राथमिक विद्यालय स्टाफ में जूते-चप्पल के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। स्कूल प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र के मध्य हो रही मारपीट के दौरान गांव के लोगों ने आकर बीच-बचाव किया है। इस मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गांव के लोगों ने थाना जलेसर को प्रार्थना पत्र देकर मामले का समाधान कराए जाने की मांग की है।


ब्लॉक जलेसर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सराय नीम के गेट पर शनिवार प्रात 10 बजे स्कूल प्रधानाध्यापिका संगीता रानी और शिक्षामित्र भंवर सिंह में कहासुनी हो गई। उसके बाद प्रधानाध्यापिका ने शिक्षामित्र को चप्पल ने मारना शुरू कर दिया। जिस पर प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र के मध्य मारपीट हो गई। मारपीट होते देख आसपास मौजूद गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्कूल प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र को अलग-अलग किया। इस दौरान स्कूल स्टाफ पुष्पेन्द्र कुमार, विनीता वर्मा, पूनम भी मौके पर पहुंच गए। शिक्षामित्र के साथ इस तरह का अनुचित व्यवहार आए दिन प्रधानाध्यापिका की ओर से किए जाने का आरोप स्टाफ और गांव के लोगों ने लगाया है। वीडियो वायरल होने के बाद घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है।




वहीं विभाग में भी इस घटना को लेकर अधिकारी और कर्मचारी चर्चा करते रहे। गांव के लोगों ने जलेसर थाना पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें शिक्षामित्र और प्रधानाध्यापिका के मध्य चल रहे विचार को सुलझाये जाने की मांग की है। जलेसर पुलिस को प्रार्थना देने वालों में गांव के अवधेश, जुगेन्द्र, योगेन्द्र, राजेन्द्र प्रसाद, सत्यप्रकाश, गंगासिंह, छोटेलाल शामिल हैं।



बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो में मामला जलेसर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सराय नीम का प्रतीत हो रहा है। इस मामले की खंड शिक्षाधिकारी से जानकारी करायी जाएगी। उनसे जानकारी मिलने के बाद विवाद का निस्तारण किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं