Header Ads

शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

 

पूरनपुर। शिक्षकों ने लोकसभा चुनाव ड्यूटी का बकाया, मार्च महीने में हुए चार दिवसीय एफएलएन प्रशिक्षण का भुगतान कराने सहित नौ सूत्री मांगों का ज्ञापन बीईओ विजय वीरेंद्र सिंह को सौंपा। ज्ञापन में समस्याओं का एक सप्ताह में समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।


सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बीआरसी कार्यालय में बैठक हुई। बैठक के बाद प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यप्रकाश गंगवार के नेतृत्व में शिक्षकों ने नौ सूत्री ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में बीआरसी में मार्च महीने में शिक्षकों और शिक्षामित्रों के हुए एफएलएन प्रशिक्षण का भुगतान शीघ्र करने, शिक्षकों के चयन वेतनमान की लंबित पत्रावलियों का निराकरण कराने, लंबित वेतन विसंगति प्रकरण, लंबित बोनस व महंगाई भत्ता का अवशेष भुगतान, लोकसभा चुनाव 2024 में शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों के कार्मिक पदों पर की गई ड्यूटी का बकाया मानदेय दिलाने, ऑनलाइन विभागीय कार्य करने में पोर्टल व एप पर आने वाली तकनीकी समस्याओं का निस्तारण कराने, बगैर पक्ष लिए किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की।



ज्ञापन में एक सप्ताह में समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। बैठक का संचालन संघर्ष समिति अध्यक्ष संतोष कुमार पासवान ने किया। ज्ञापन देने वालों में मंत्री विमल कुमार, वैभव त्रिपाठी, अर्जुन सिंह गंगवार, पूरनलाल, सुरेशचंद, निधि दिवाकर आदि शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं