Header Ads

इसी कार्यकाल में एक देश-एक चुनाव संभव, सरकार के तीसरे कार्यकाल में लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

 मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भी कई अहम और बड़े फैसले लिए जाएंगे। एक देश-एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू होगा। सरकार को भरोसा है कि इसमें सभी का साथ मिलेगा। जनगणना को लेकर भी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, पर जाति के कॉलम को लेकर फैसला होना बाकी है।


मोदी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरे कर लिए हैं। सरकार का भावी एजेंडा भी काफी साफ है। भाजपा सूत्रों की मानें तो एक देश, एक चुनाव निश्चित रूप से मोदी के इसी कार्यकाल में क्रियान्वित होगा। यह एक वास्तविकता होगी। सूत्रों ने कहा, राजग एकजुट है और यह एकजुटता बनी रहेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर भाजपा के एक नेता ने कहा, उनको बहुत पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने जेल में आत्मचिंतन किया होगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर चुनाव आयोग निर्णय लेगा।



ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर कहा कि इस्तीफे दो-तीन तरह के होते हैं। एक बहुमत जाने पर, दूसरा नैतिक आधार पर और तीसरा विफलता बढ़ने पर। दोनों जगहों पर नैतिकता व विफलता के उदाहरण हैं।


विदेश में भाषण से चुनाव नहीं जीते जाते कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि विदेश में भाषण से चुनाव नहीं जीते जाते।


भारत की विश्वसनीयता विश्व में इतनी बढ़ चुकी है कि, उनकी टिप्पणी से कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस विचारधारा और प्रदर्शन के दम पर चुनकर आए, यह उसके बस की बात नहीं है। प्रधानमंत्री के देश के मुख्य न्यायाधीश के घर गणपति पूजन में जाने पर भाजपा नेता ने कहा कि यह विरोधी दलों की निर्बल मानसिकता है।



‘जम्मू-कश्मीर में परिवारवादी पार्टियां सत्ता में नहीं आएंगी’


जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर वरिष्ठ नेता ने कहा, वहां परिवारवादी तीनों दलों की सरकार नहीं बनेगी। भाजपा को लेकर कहा, चुनाव बाद निर्दलीय और अन्य दलों से बात की जाएगी। वहां सात दल व 33 निर्दलीय ऐसे हैं, जिनके जीतने की काफी संभावनाएं हैं। इंजीनियर रशीद को लेकर कहा, उनसे तालमेल की कोई गुंजाइश नहीं है। जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने पर कहा, इसमें पड़ोस की स्थिति और इरादे को देखना पड़ेगा। राज्य में आतंकवाद पर कहा, सरकार वहां आतंकवाद किसी भी कीमत पर पनपने नहीं देगी।

कोई टिप्पणी नहीं