Header Ads

Primary ka master: छह शिक्षकों से नौकरी लगवाने के नाम पर लिए 13 लाख, सीओ ने शुरू की जांच


थाना छर्रा क्षेत्र के गांव धनसारी में स्थित एक इंटर कॉलेज के प्रबंधक पर छह शिक्षकों से 13 लाख रुपये लेने का आरोप कॉलेज के प्रबंधक और लिपिक पर लगा है। शिक्षकों की एसएसपी से की गई शिकायत के बाद सीओ ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।






गांव धनसारी स्थित श्री प्यारेलाल आदर्श इंटर कॉलेज के शिक्षक संजय कुमार, अजयपाल सिंह, राजवीर सिंह, विमल हंस, राजवीर सिंह बघेल एवं परमवीर सिंह ने एसएसपी से इस संबंध में शिकायत की थी। इनका आरोप है कि 28 अगस्त 2023 को कॉलेज के प्रबंधक शंकरलाल निवासी रामघाट रोड अलीगढ़ एवं लिपिक हरिओम मोहन निवासी सलगवां ने स्थायी नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये की मांग की। कुछ रुपये उन्हें उस समय दे दिए गए। छह माह बाद फिर से रुपयों की और उनसे 13 लाख रुपये ले लिए। नौकरी न लगने पर उन्होंने रुपये मांगे तो फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दी।

एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी छर्रा को मामले की जांच करने के लिए आदेश दिए थे। क्षेत्राधिकारी छर्रा वरूण कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। एक पक्ष के बयान हो चुके हैं। शीध्र ही दूसरे पक्ष के बयान लिए जाएंगे। जो दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



प्रबंधक ने आरोपों को नकारा



प्रबंधक शंकरलाल ने बताया कि उनसे पहले प्रबंधक ने 2011 में अल्पसंख्यक कोटे से अशासकीय सहायता प्राप्त करने के लिए शासन को पत्र लिखे थे। 2023 में शासन ने डीआईओएस को भौतिक परीक्षण करने एवं फाइल बनाकर भेजने के लिए पत्र लिखा था। तीन बार उन्होंने निरीक्षण किया। शिक्षकों ने स्वयं ही फाइल पर होने वाले खर्च के लिए रुपये एकत्र किए थे। खर्च से उन्हें अवगत करा दिया गया। मैंने किसी से रुपये नहीं लिए। लिपिक हरिओम मोहन ने भी आरोपों को नकारते हुए कहा कि वह महाविद्यालय में कार्य करते हैं। इंटर कॉलेज में कोई नियुक्ति न होने के कारण वह एक दिन कार्य करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं