Header Ads

स्कूल में 10वीं की छात्रा की बिगड़ी तबीयत, मौत


● स्कूल के बाथरूम में खून की उल्टी होने के बाद हुई बेसुध

● आलमबाग स्थित नवयुग पब्लिक स्कूल की थी छात्रा




लखनऊ, । आलमबाग स्थित नवयुग पब्लिक स्कूल में शनिवार को 10वीं की छात्रा की क्लास रूम में अचानक तबीयत बिगड़ी। उलझन व जी मिचलाने पर छात्रा बाथरूम गई। वहां उसे खून की उल्टी हुई। स्कूल प्रशासन को पता चलने पर छात्रा को आनन-फानन आलमबाग स्थित अजंता अस्पताल ले गए। छात्रा के शरीर में कोई हरकत न होने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पिता ने बताया कि बेटी को कई दिनों से बुखार आ रहा था। दो दिन से कुछ आराम मिलने पर शनिवार को स्कूल गई थी।

अमेठी के जगदीशपुर मऊ निवासी पूर्व प्रधान विजय वीर सिंह ने बताया कि बेटी अनन्या सिंह (16) आलमबाग के चन्दरनगर स्थित नवयुग पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा थी। मां साधना सिंह व दो भाई बहन के साथ वह पीजीआई के डूडा कालॉनी में रह रही थी। विजय वीर ने बताया कि बेटी अनन्या शुक्रवार सुबह छह बजे ऑटो से स्कूल के लिए निकली थी। वह सुबह 7:15 बजे स्कूल पहुंच गई। आठ बजे स्कूल से उनके पास फोन आया कि अनन्या की तबीयत खराब हो गई है। उसे अजंता अस्पताल ले जा रहे हैं। अनन्या की मां व परिवार के अन्य लोग अस्पताल पहुंचे तब तक बेटी की मौत हो चुकी थी। बेटी को मृत देख मां, भाई व बहन रोने लगे। पिता व स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें संभाला। इंस्पेक्टर आलमबाग के मुताबिक परिवार वालों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

बाथरूम में हुई खून की उल्टी: नवयुग पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्या रेनू दयाल का कहना है कि बाथरूम से उल्टी करने की आवाज सुन बाहर मौजूद आया ने आवाज दी। कोई जवाब नहीं मिलने पर वो अन्दर गई तो अनन्या बेसुध पड़ी थी।



कुछ दिन से था बुखार
पिता विजय वीर ने बताया कि अनन्या को कुछ दिन से बुखार आ रहा था। तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से वो कई दिन तक स्कूल नहीं गई। बुधवार से तबियत में कुछ सुधार होने पर वह स्कूल जा रही थी, लेकिन बीच-बीच में बुखार आ जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं