Header Ads

बच्चों को निपुण बनाने में अभिभावकों का अहम रोल


पयागपुर/चित्तौरा (वहराइच) परिषदीय विद्यालयों में

मंगलवार को अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सामुदायिक सहभागिता को बढ़ावा देने, बच्चों के नामांकन, उपस्थिति एवं ठहराव पर चर्चा की गई।


पयागपुर विकास खंड के दर्जनों प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अभिभावक शिक्षक बैठक में शिक्षकों ने अभिभावकों को बच्चों की प्रगति के संबंध में बताया। अभिभावकों को बच्चों के प्रति उनके कर्तव्यों का बोध कराया। प्राथमिक विद्यालय गंगाजोत में आयोजित बैठक में शिक्षक पंकज तिवारी ने अभिभावकों से डीबीटी द्वारा प्राप्त धनराशि से बच्चों को ड्रेस, जूता, मोजा, बैग उपलब्ध कराने की अपील
की। उन्होंने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने के साथ ही निपुण लक्ष्य की संप्राप्ति में सहयोग प्रदान करने की बात कही। शिक्षिका विनीता कुमारी ने बताया कि अभिभावक बच्चों के गृह कार्य को पूरा करने में सहयोग करें तथा निरंतर उनकी कापियों का निरीक्षण करें। उन्होंने बताया कि शिक्षक के साथ अभिभावक का जागरूक होना जरूरी है, तभी निश्चित समय में छात्र निपुण लक्ष्य की प्राप्त करेगा.

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रवण कुमार अभिभावक थानेदार तिवारी, पुजारी तिवारी, भानु प्रताप, देवीदयाल, उमाशंकर, श्रीराम, जटाशंकर, बब्बन तिवारी, खुशबू तिवारी, सरस्वती देवी, प्रमिला, चिंतावती आदि शामिल रहे। चित्तौरा ब्लाक के पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय भगवानपुरमाफी में शिक्षक अभिभावक बैठक आयोजित हुई। प्रधानाध्यापक रीता कनौजिया ने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने के साथ गृह कार्य पर भी ध्यान दें। इस मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक ज्योति सिंह, शालिनी मिश्रा, श्रद्धा अग्रवाल, प्रमिला देवी समेत अभिभावक मौजूद रहे।




कोई टिप्पणी नहीं