Header Ads

कागजों पर रहे जिम्मेदारों के दावे, नहीं हुए प्रवेश, न ही उपलब्ध कराए संसाधन


पीलीभीत। शासनादेश के बाद भी पूरनपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कक्षा नौ से 12 तक शिक्षण कार्य शुरू नहीं हुआ। जबकि विद्यालय को उच्चीकृत किया गया था।


शासन ने पूरनपुर क्षेत्र के गांव पिपरिया दुलई में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय को इस सत्र से उच्चीकृत किया था। यहां पर पूर्व से कक्षा छह से आठ तक की विद्यार्थियों को शिक्षा दी जा रही थी। अब यहां पर कक्षा नौ से बारह तक शिक्षण कार्य होना था। शासन की
ओर से उच्चीकृत होने पर अधिकारियों ने यहां के स्टॉफ को कक्षा नौ में प्रवेश लेने के निर्देश दिए। जिम्मेदार कक्षाओं का संचालन शुरू करने के लिए दबाव तो बनाते रहे लेकिन कक्षा आठ के बाद अन्य कक्षाओं के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। ऐसे में विभाग की ओर से कोई व्यवस्था न हो पाने से उच्च कक्षाओं का संचालन अब तक शुरू नहीं हो सका। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा के दावे ही रह गए।


नवीन भवन भी नहीं हो सका शुरू
स्कूल परिसर में ही नवीन भवन को बनाया गया था। जिसे हैंडओवर भी कर दिया गया। दावा किया जा रहा था कि अब इस आधुनिक हॉल में ही सभी कक्षाओं का संचालन होगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अधिकारी कक्षाओं के संचालन संबंधित कोई संसाधन उपलब्ध नहीं करा सके.



कुछ सामान शेष था,
ऐसे में कक्षा नौ में प्रवेश नहीं लिए जा सके। अब आगामी शैक्षणिक सत्र में नौ से 12
तक की कक्षाओं का संचालन होगा।
अमित कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं