Header Ads

पूर्व सेवा का कार्यकाल जोड़ने के लिए खोला जाए पोर्टल, बेसिक शिक्षा निदेशक को भेजा ज्ञापन


लखनऊ। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने
बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल को ज्ञापन भेजकर शिक्षकों की पूर्व सेवा के कार्यकाल को वर्तमान सेवा में जोड़ने के लिए निलंबन बहाली के बंद पोर्टल को खोलने की मांग की है।

प्राथमिक संवर्ग के प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि ऐसे शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी जो पूर्व में किसी भी विभाग में कार्यरत थे, उनकी पूर्व सेवा की अवधि को वर्तमान सेवा में जोड़ने के लिए प्रार्थनापत्र बीएसए को दिए जा रहे हैं। बीएसए इसे सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को भेज रहे हैं। जबकि ऐसे शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की पूर्व सेवा को वर्तमान में जोड़ने का शासनादेश पहले से है।




प्रदेश महामंत्री भगवती सिंह ने कहा कि इस आदेश का पालन करते हुए उनकी पूर्व की सेवा को जोड़ते हुए यदि वह पुरानी पेंशन योजना में आ रहे हैं तो उनसे भी पुरानी पेंशन के लिए विकल्प पत्र प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की निलंबन-बहाली प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए एनआईसी से पोर्टल बनवाए।
उन्होंने कहा कि अनुशासनिक कार्यवाही के बाद निलंबित शिक्षकों की बहाली की कार्यवाही पूरी तरह से ऑनलाइन कर विद्यालय आवंटन की व्यवस्था है। किंतु शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया चलने के कारण यह पोर्टल स्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। इसे दोबारा खुलवाकर प्रक्रिया पूरी की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं