Header Ads

सर्विस बुक तथा एल०पी०सी० ऑनलाइन किये जाने के सम्बन्ध में


कार्यालय अपर मुख्य सचिव राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग उ०प्र० शासन के पत्र सं0-403/ए०सी०एस० / राजस्व एवं बेसिक शिक्षा / 2021 दिनांक-13, मई 2021 में यह स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि" शिक्षकों की अधिष्ठान संबंधी सेवाये यथा सर्विसबुक एवं एल०पी०सी० सुगमता एवं पारदर्शिता से प्राप्त हों, इस उद्देश्य से पूर्व में मानव सम्पदा पोर्टल के संबंध में निर्गत दिशा-निर्देशों के क्रम में परिषदीय शिक्षकों के सर्विस बुक तथा एल०पी०सी० का ऑनलाइन विधा के माध्यम से रख-रखाव और अद्यावधिक कराना सुनिश्चित करें। परिषदीय प्रधानाध्यापकों / सहायक अध्यापकों के सेंवा सम्बन्धी मैनुअल अभिलेख (भौतिक अभिलेख) की मान्यता समाप्त की जाती है। मात्र आनलाइन जारी सर्विस बुक एवं एल०पी०सी० ही मान्य होगी।"

उपरोक्त आदेश से स्पष्ट है कि परिषदीय शिक्षकों के सर्विस बुक तथा एल०पी०सी० का ऑनलाइन विधा के माध्यम से रख-रखाव और अद्यावधिक किया जाना है तथा सेंवा सम्बन्धी मैनुअल अभिलेख (भौतिक अभिलेख) की मान्यता समाप्त हो गयी है।

अस्तु जनपद बस्ती में तैनात समस्त परिषदीय शिक्षकों के सर्विस बुक तथा एल०पी०सी० का ऑनलाइन विधा के माध्यम से रख-रखाव और अद्यावधिक किये जाए तथा सेवा सम्बन्धी मैनुअल अभिलेख (भौतिक अभिलेख) जिसकी मान्यता समाप्त हो चुकी है. को सूचीबद्ध करते हुए उन अभिलेखों को ब्लाक संसाधन केन्द्र के अभिलेखागार में सरक्षित रखा जाय।

भविष्य में किसी भी विभागीय पत्राचार में शिक्षक के सर्विस बुक को प्रेषित किये जानें की आवश्यकता पडती है. तो आन लाइन ई-सर्विस बुक प्रेषित किये जाए।

कोई टिप्पणी नहीं